Wednesday 27 December 2017

विदेशी मुद्रा व्यापार दैनिक चार्ट आश्रय के लिए


दैनिक चार्ट के व्यापार के लिए 3 टिप्स मूल्य डेटा के 6 महीने का उपयोग करते हुए व्यापारिक पूर्वाग्रह बनाने की प्रवृत्ति की पहचान करें। अपनी प्रविष्टियों का समय और व्यापार के अवसरों के लिए धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा करें। दैनिक चार्ट के कारोबार में प्रबंध जोखिम एक महत्वपूर्ण कदम है, तदनुसार योजना। नौसिखियों और अनुभवी व्यापारियों को दैनिक चार्ट के साथ विदेशी मुद्रा बाजार में व्यापार करने की कोशिश कर रहे विभिन्न बाधाओं में भाग लेते हैं अक्सर इन लंबी अवधि के ग्राफ भ्रामक होते हैं और व्यापारियों को उम्मीद के मुताबिक गलतियों के लिए पड़ना पड़ता है। इन मुद्दों में से कुछ का सामना करने में मदद करने के लिए, आज हम दैनिक चार्ट व्यापारियों के लिए तीन उपयोगी युक्तियों की समीक्षा करेंगे। 1. रुझान खोजें एक दैनिक चार्ट के व्यापार के लिए सबसे पहले टिप प्रवृत्ति को पा रहा है दैनिक चार्ट के व्यापार के लाभों में से एक विदेशी मुद्रा बाजार की लंबी खींचा जाने वाली चाल में है। इस प्रवृत्ति की पहचान करने का एक तरीका मूल्य आंकड़ों के आधा साल का मूल्य देखने या करीब 180 की अवधि देखने के लिए है, और फिर मूल्य कार्रवाई द्वारा बनाई गई झुकाव ऊंचा और चढ़ाव की पहचान करना है। हालांकि इस अवधि की संख्या को आपकी पसंद के ऊपर या नीचे ले जाया जा सकता है, एक संदर्भ रखने से आपको बहुत अधिक मूल्य डेटा देखने से रोकना होगा, जिससे रुझान को खोजने में कठिनाई बढ़ जाती है। नीचे EURAUD पर 6 महीने की प्रवृत्ति का एक उदाहरण है। वापस जाकर एक दैनिक चार्ट पर इस मूल्य डेटा का संदर्भ देकर हमें एक व्यापार पूर्वाग्रह बनाते समय बाज़ार की दिशा की पहचान करने की अनुमति मिलती है। यदि प्रवृत्ति बढ़ती है, तो दैनिक चार्ट व्यापारी धैर्य से इंतजार करेंगे और बाजार को खरीदने के अवसरों की तलाश करेंगे। किसी भी बिंदु पर हमें प्रवृत्ति के खिलाफ व्यापार पर विचार नहीं करना चाहिए विदेशी मुद्रा ndash EURAUD 1866 पाइप दैनिक रुझान जानें 2. रोगी रहें क्यों एक प्रवृत्ति खोजने के सभी दर्दों के माध्यम से जाओ, और यदि आप इसका उपयोग करने जा रहे हैं, तो एक बाज़ार व्यापार योजना चलाना दैनिक चार्ट व्यापारियों को बग से बचने की जरूरत है बाजार अब यह अविश्वसनीय रूप से मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि आप दैनिक आधार पर बाज़ार देख रहे हों। याद रखें कि दैनिक मोमबत्तियों के साथ व्यापार केवल पूरे वर्ष के लिए एकल मुद्रा जोड़ी पर एक या दो उपयुक्त पदों को प्राप्त कर सकता है। इसका अर्थ है कि बाजार से बाहर रहना और एक अवसर उभरने तक अपने व्यापारिक पूंजी को मुक्त रखना। रोगी बने रहने का सबसे आसान तरीका एक व्यापार जर्नल रखना और व्यापारिक समुदाय में शामिल होना है। मेरे अनुभव में यह आपकी ट्रेडिंग रणनीति का पालन करने के लिए आपको खुद को जवाबदेह रखने की अनुमति देता है। उदाहरण के लिए यदि आप सीसीआई के साथ दैनिक चार्ट पर व्यापार कर रहे हैं, जैसे नीचे दिए गए उदाहरण, आपका ट्रेडिंग पत्रिका केवल दो प्रविष्टियों को दिखाना चाहिए यदि आपकी रिपोर्ट कुछ अलग दिख रही है, तो यह आपके व्यापार की योजना का पुनः मूल्यांकन करने का समय है। विदेशी मुद्रा ndash EURAUD CCI प्रविष्टियाँ जानें 3. बड़े स्टॉप और कम लीवरेज ट्रेडर्स जो दैनिक चार्ट पर व्यापार कर रहे हैं, का उपयोग करें बाजार के बड़े अंतःप्रसंगी झूलों से अवगत होना चाहिए। इसके लिए मुख्य फोकस यह है कि बाजार में समय से पहले से निकाला जाने से बचें। एक सूचक एक व्यापारी इस के लिए उपयोग कर सकता है एटीआर (औसत सच श्रेणी) एटीआर किसी निश्चित अवधि के लिए युग्म के लिए औसत आंदोलनों को ढूंढने में आपकी सहायता कर सकता है। एक बार यह मान पाया जाता है, तो आप अपने चुनने के जोखिम के स्तर की सेटिंग के बारे में जाने के लिए एटीआर के एक बहु का उपयोग कर सकते हैं। याद रखें, बड़े स्टॉप का उपयोग करने का मतलब यह है कि आपको जोखिम में अधिक पूंजी डालनी होगी। संदर्भ का एक फ्रेम किसी भी एक व्यापार पर अपने खाते के शेष 1 से अधिक जोखिम नहीं लेना है। इस नियम का उपयोग व्यापारियों को उनके उत्तोलन को सीमित करके एक दैनिक चार्ट पर अभी भी परंपरागत रूप से व्यापार कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप एक बड़े या छोटे खाता शेष के साथ व्यापार कर रहे हैं, अगर आपको इसके साथ समस्याएं आ रही हैं तो छोटे आकार के आकार का उपयोग करें। --- वाकर इंग्लैंड द्वारा लिखित, ट्रेडिंग के लिए ईमेल से सीधे वाकरर्सक्वो विश्लेषण प्राप्त करने के लिए प्रशिक्षक, कृपया यहां साइन अप करें विदेशी मुद्रा व्यापार और रणनीति विकास के बारे में और अधिक सीखने में दिलचस्पी मुफ्त लिंडू एडवांसड ट्रेडर्डो गाइड की एक श्रृंखला के लिए पंजीकरण करें, जिससे आपको गति प्राप्त करने में सहायता मिलती है व्यापार विषयों की एक किस्म अपने विदेशी मुद्रा सीखने को जारी रखने के लिए यहां पंजीकरण करें डेलीफएक्स विदेशी मुद्रा समाचार और वैश्विक मुद्रा बाजारों को प्रभावित करने वाले प्रवृत्तियों पर तकनीकी विश्लेषण प्रदान करता है। केवल दैनिक चार्ट या उच्चतर उपयोग करने के लिए तैयार रहने का श्रेय फरवरी 2007 में शामिल हुए: स्थिति 476 पदों प्रिय दोस्तों, जैसा कि मैंने व्यापार सीखना शुरू किया, मैं देखता हूं, एक दैनिक चार्ट का उपयोग करके प्रवृत्ति को पहचानना और 1 घंटे के चार्ट या उससे कम के साथ व्यापार करने में आसान हो। जाहिर है, इसका मतलब दिन के कारोबार की तुलना में कम पिप्स होगा। मैं सोच रहा था, क्या व्यापारिक रूप से दैनिक चार्ट्स के कारोबार से बाहर रहना व्यावहारिक है? एक मिनट के लिए, यदि हम यह मानते हैं कि व्यावहारिक रूप से, आप एक दिन या उससे भी ज्यादा खर्च कर रहे हैं, तो हर रोज जीवित रहने के लिए मंच में वरिष्ठ व्यापारियों के किसी भी इनपुट की सराहना करें और अन्य लोग जो पहले से ही प्राप्त कर चुके हैं। पहले से बहुत धन्यवाद, ट्रेडस्टार जल्दबाजी नहीं दर्ज करें और न बाहर निकलें करने के लिए जल्दबाजी- ट्रेडसेस्टर वाणिज्यिक सदस्य सितंबर 2005 में शामिल हुए 1,122 पोस्ट यह संभव है और बहुत से लोग करते हैं, लेकिन आप इसे औसत यूएस 10 के इंट्रेड-ट्रेडिंग अकाउंट के साथ नहीं कर सकते। लंबे समय के फ्रेम मेरे विचार में beefier खातों की आवश्यकता है वाणिज्यिक सदस्य जनवरी 2007 में शामिल हुए 1,442 पोस्ट यह निश्चित रूप से संभव है, लेकिन यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपको कितना जीवित रहने की ज़रूरत है और इसके बदले में आपको अपने खाते को निधि के साथ कितना आवश्यकता होगी। अगर आपको जीवित बनाने के लिए प्रति माह 2,000 की आवश्यकता है और आप सोचते हैं कि आप औसतन एक हफ्ते 5 लौट सकते हैं (जो कि मैं व्यक्तिगत तौर पर लगता है कि संभव है) तो आपको 10k के साथ खाते को निधि बनाने की ज़रूरत है लेकिन आपको यह भी विचार करना चाहिए कि आपको जितना अधिक जरूरत पड़ने पर वापस लौटना चाहिए, ताकि आप केवल अपनी मजदूरी का भुगतान न करें बल्कि भविष्य में चीजों को आसान बनाने के लिए अपना बर्तन बढ़ा सकें। यदि आप काम छोड़ रहे हैं और व्यापार पर विचार कर रहे हैं, तो मैं आपको कुछ उपयोगी सलाह दे सकता हूं, क्योंकि मैंने यह किया है और उस समय यह एक बड़ी गलती साबित हुई थी। क) सुनिश्चित करें कि आप पूरी तरह पूंजीकृत हैं इसका मतलब है कि ऊपर बताए अनुसार काम करना, आप को व्यापार की कितनी आवश्यकता है बी) सुनिश्चित करें कि आपके पास कम से कम छः महीने का वेतन न्यूनतम तकिया है यह कुछ दबावों को ले जाता है - दैनिक चार्ट के बंद होने पर अक्सर बड़े स्टॉप की आवश्यकता होती है, जिसके बदले में अधिक जोखिम होते हैं और आपको कम सिग्नल मिलते हैं ताकि बहुत अच्छे व्यवस्थित होने के लिए धैर्य का एक बड़ा सौदा आवश्यक हो। अगर आपको लगता है कि आपको लगातार पैसा बनाना है, तो आप अधिक जोखिम लेने या अधिक बार व्यापार करने की अधिक संभावना रखते हैं, यही वजह है कि कई व्यापारियों ने मेरी राय में असफल हो सी) एक योजना है ताकि आप विश्वास के साथ व्यापार करें। पता है कि आप किस व्यवस्था की तलाश कर रहे हैं, कितना खतरा है और आप कितनी बार जीत की अपेक्षा करते हैं घ) सुनिश्चित करें कि आप अपने दिन को अग्रिम रूप में ढंकाते हैं। यह महत्वपूर्ण है जब आप केवल एक दिन काम कर रहे हैं (चार्ट का अध्ययन करते हैं) आप जल्द ही निराश हो सकते हैं और निराश हो सकते हैं मेरा विश्वास करो जब मैं कहता हूं कि मैं अपने उबाऊ 9-5 छोड़ने और स्वतंत्र होने के लिए बेताब था। पांच महीनों के भीतर, मैं अपने फ्लैट में घर पर रोज़ाना जाग सकता था, कोई बात नहीं करने के लिए और कोई भी नहीं देखने के लिए। उम्मीद है कि यह मदद करता है, टॉम कृपया ध्यान दें: मैं पीएम के जवाब नहीं दे सकता, लेकिन आप मुझे अपने प्रोफाइल के माध्यम से ईमेल कर सकते हैं। अगर आपको जीवित बनाने के लिए प्रति माह 2,000 की आवश्यकता है और आप सोचते हैं कि आप औसतन एक हफ्ते 5 लौट सकते हैं (जो कि मैं व्यक्तिगत तौर पर लगता है कि संभव है) तो आपको 10k के साथ खाते को निधि बनाने की ज़रूरत है 5 साप्ताहिक, सप्ताह के सप्ताह, वर्ष पर वर्ष का आरओआई हासिल करना कठिन है। पावर ट्रेडर, आप जो सुझाव देते हैं, ड्रॉडाउन को संभालने के लिए और प्रति माह 2000 आकर्षित करने के लिए 20,000 आईएमओ के खाते की आवश्यकता होगी। अधिमानतः, काफी अधिक। आरओआई आधा होने वाला है जो टॉम को लगता है कि संभव है। यदि आप उच्च रिटर्न प्राप्त करते हैं, तो महान है, लेकिन आपको कुछ धीमी गति की आवश्यकता है और आपको किसी भी बाजार में विशेष रूप से विदेशी मुद्रा के प्रदर्शन के लिए दबाव में नहीं होना चाहिए। यदि आप दबाव में हैं तो आप नुकसान में कई ट्रेडों से बाहर निकल सकते हैं - ट्रेडों जो लाभदायक बनते हैं यदि यह जल्दी बाहर निकलने के लिए नहीं था - और अपने मुनाफे को जल्दी से बाहर निकलने से नहीं चलें तो आप मांस पर एक मुश्त डाल सकते हैं सप्ताहांत पर तालिका जो मार्ग आप चुनते हैं, उसमें शुभकामनाएँ आपके पास जो कुछ है उसकी रक्षा करने पर धन का ध्यान केंद्रित करने पर ध्यान केंद्रित न करें। सुनिश्चित करें कि आपके पास कम से कम छः महीने का वेतन न्यूनतम का तकिया है यह कुछ दबावों को ले जाता है - दैनिक चार्ट के बंद होने पर अक्सर बड़े स्टॉप की आवश्यकता होती है, जिसके बदले में अधिक जोखिम होते हैं और आपको कम सिग्नल मिलते हैं ताकि बहुत अच्छे व्यवस्थित होने के लिए धैर्य का एक बड़ा सौदा आवश्यक हो। अगर आपको लगता है कि आपको लगातार पैसे कमाने होंगे, तो आप अधिक जोखिम ले सकते हैं या अधिक बार व्यापार कर सकते हैं, यही कारण है कि कई व्यापारियों ने मेरे विचारों में असफल रहने का कारण है। माना। 100. पूंजीकृत होने के कारण सबसे अधिक क्वाट्रैडर्स को शुरू करने से पहले असफल होने का कारण है। आपके पास जो कुछ है उसकी रक्षा करने पर धन का ध्यान केंद्रित करने पर ध्यान केंद्रित न करें। मैं इस पर टिप्पणी करना चाहूंगा क्योंकि मुझे लगता है कि हमारे में बहुत मानसिकता है। यदि आप जागते हैं और आपका खाता सकारात्मक दिखता है, तो चुपचाप बैठकर तर्कसंगत रूप से सोचें। आपको मौलिक चीज़ पर ध्यान देने की जरूरत है कि आपकी स्थिति अब आपको बता रही है। आपने बाजार को बुलाया है और आप सही हैं हम इसकी प्रकृति से जानते हैं कि बाजार ऊपर और नीचे जाता है और इसके परिणामस्वरूप हम चिंता करते हैं कि हम एक हिस्से दे सकते हैं या इससे भी बदतर, हमारे सभी लाभ वापस आ सकते हैं। मैं किसी व्यक्ति के काम की याद से उद्धृत करता हूं (मैं भूल जाता हूं), जब मैं कहता हूं कि हम एक छोटी उम्र से क्वाटॉटक्वाट हैं: ए) अगर हम कुछ खो देते हैं तो यह अंततः वापस आ जाएगा (जैसे आप अपनी कार की चाबियाँ खो देते हैं, चिंता न करते हैं, वे बारी) ख) यदि आप कुछ देखते हैं, ले लो या आप मौका खो सकते हैं (उदाहरण के लिए यदि आप सड़क में पड़े पैसे देखते हैं, इसे जल्दी से उठाएं क्योंकि यह लंबे समय तक नहीं हो सकता है) यह व्यापार में अनुवाद करता है अगर हमारी स्थिति हमारे खिलाफ हो जाती है, तो हम अपने आप को चिंता करने की नहीं कहते हैं क्योंकि कुछ भी कभी एक तरह से नहीं जाता है और निश्चित रूप से वापस आना चाहिए। यदि हम जीत रहे हैं, तो हम जल्दी से बाहर निकलना चाहते हैं क्योंकि अगर हम बाद में वापस आ जाएंगे, तो हमारा सभी लाभ हो सकता है। इस पर काबू पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी है क्योंकि यह हमारे लिए उद्धृत किया गया है। मेरी राय में एक अच्छा व्यापारी (विशेष रूप से दैनिक सेटअप) होने के लिए, हमारे बचपन की उम्र से जुड़ी हुई चीजों के मुकाबले चलने की आवश्यकता है। इसे बस रखने के लिए, यह मानव प्रकृति के खिलाफ जाने की आवश्यकता है - हमारे सिर और हमारे दिल हमें क्या बताते हैं इसकी इतनी उबाऊ अपनी उबाऊ। और फिर भी सभी व्यापारी जो इसे कुलीन वर्ग में न बनाते हैं उसी समस्या का एक प्रकटन होता है। वे या तो नुकसान को कम नहीं कर रहे हैं या न ही अपने मुनाफे को चलाते हैं। मैं, आपके जैसे, सोच रहा था कि यह कैसे संभव हो सकता है कि बाजार में आने के बाद मुझे हमेशा उलट कर दिया गया। पिछले साल के अंत में मैं करीब 1 9 0 के आसपास जीबीपी चला गया था और एक कदम 2 को निशाना बनाया था। चलो बस कहना है कि मैं जल्दी ही था लेकिन मुझे यकीन था कि ऐसा होगा। खैर, बाजार गिरने लगे और मैं आयोजित किया और मैं आयोजित किया। जब यह लगभग 1.85 था और दर्द 500 पाइप खोने से इतना अधिक था कि मैं मुश्किल से सो सकता है, मैं बाहर जमानत और क्या हुआ बाजार लगभग उसी बिंदु पर और लगभग कुछ हफ्ते बाद यह 1.98 पर कारोबार कर रहा था - मेरे प्रवेश पर एक पूर्ण 800 पिप्स अब चाहे मैं सही या गलत हूं, मैं आपको बताऊंगा कि मैं इसे मेरे सिर में कैसे देखूं। मैं इसे बाजार के रूप में देख रहा हूं क्योंकि मेरे जैसे सभी शौकीनों ने इतने लंबे समय तक इतनी तार्किक जगहों के लिए अपनी स्थिति रखी है कि आखिर में दर्द उनको जमानत के लिए मजबूर कर रहा है। और जब कमजोर वृक्ष से हिल गए तो बाजार फिर से आगे बढ़ने के लिए तैयार है। जैसा कि मैंने कहा, यह गलत हो सकता है, लेकिन मैं इस तरह इसे देखना चाहता हूं। तो इससे पहले कि आप एक व्यापार को स्थानांतरित करने से पहले इस बिंदु को कैसे उठाएं, यदि बाजार हिट हो, तो यह साबित होता है कि आप अपने विश्लेषण में गलत हैं। यदि आप देखते हैं, उदाहरण के लिए, एक डबल टॉप, और कम जाना चाहते हैं, तो डबल स्टॉप के ऊपर अपना स्टॉप थोड़ी सी जगह पर रखें। मैंने यह पहले किया है, जो कि मैं शीर्ष पर विचार करता हूं, केवल यह देखने के लिए कि बाजार इसके माध्यम से आगे बढ़ता है। बंद होने के बजाय, मैं अपने स्टॉप को आगे और आगे तर्क के साथ आगे बढ़ाना चाहूंगा, इस चढ़ाई पर नहीं जा सकता, इसका गिरना होगा इसकी सिर्फ एक बाजार नकली बाहर। यह नीचे आ जाएगा लेकिन यहां यह मुद्दा है: कौन परवाह करता है कि यह एक घंटे बाद या बाद में आता है आपका तर्क यह है कि डबल शीर्ष टर्निंग पॉइंट है। यदि बाजार इसके माध्यम से ट्रेड करता है, तो आप गलत हैं। यह शीर्ष नहीं है क्या होगा अगर यह केवल एक नकली और बाजार था तो प्लममेंट्स आप शायद हताश हो जाएंगे। क्या होगा अगर यह नहीं था और आप अपना स्टॉप आगे वापस ले जाते हैं, बड़ा नुकसान नहीं ले सकते हैं और आगे बढ़कर आगे बढ़ सकते हैं आप कुछ भी नहीं कर सकते और मुझे पता है कि मुझे क्या लगता है कि वह बदतर है याद रखें, बाजार में हर व्यापारी निराशा का एक तरीका है, लेकिन सबसे ज्यादा व्यापारियों में लचीलापन है। यदि आप अल्पावधि में गलत हैं, तो बाहर निकल जाओ, किनारे पर जाएं, जहां आपका सिर स्पष्ट है और बाजार की ओर रुख करने की प्रतीक्षा करें, जिस दिशा में आपने सोचा था कि यह होगा। जब आप जीवित रहने की कोशिश कर रहे हैं, तो समय सब कुछ है ऐसा करना। यदि आपका समय गलत है, तो बाहर निकल जाओ। कभी-कभी बाजार आपको एक और मौका दे सकता है, लेकिन आप उस समय की शर्त लगा सकते हैं जब आपको इसकी ज़रूरत सबसे ज्यादा होगी, वह समय है जब आप बाहर खींच लेंगे। इससे आपको हंसी मिल सकती है, लेकिन मुझे यह साधारण सच्चाई का एहसास करने के लिए व्यक्तिगत रूप से, केवल दो साल लग गए: बाजार पर आपके पास कोई नियंत्रण नहीं है। आप जहां यह जाता है वहां आप प्रभावित नहीं कर सकते बाजार नहीं जानता कि आप कौन हैं, यह ध्यान नहीं देता कि आप कौन हैं या आप क्या खो सकते हैं। यह जाता है जहां यह जाता है और आप या तो इसे सवारी करते हैं या आप नीचे भागते हैं। तो, ठीक है, यह बताता है कि आपको नुकसान कैसे कटना चाहिए लाभ के चलने के बारे में कैसे ठीक है, मैं आपको बता सकता हूं कि यह मेरा अपना अनुभव है और ऐसा करने की कोशिश करने के तरीके हैं। मेरे लिए, याद रखने की एक महत्वपूर्ण बात यह है कि किसी व्यवसाय से बाहर निकलने के कारणों को देखने के बाद, यह अच्छी तरह से चल रहा है। मैंने इसे कुछ महीने पहले GBPJPY के साथ किया था यह रुझान पूरी तरह से ऊपर था, लेकिन कुछ दिनों में इसे एकदम तेज खींचने का सामना करना पड़ा था। फिर उसने एक एमा में बाउंस किया जो मैंने इस्तेमाल किया और अपना रास्ता बना लिया। इसलिए मुझे इस रोज़ दिन के आधार पर मिला और दिन के अंत के करीब यह सिर्फ 100 अंक ऊपर था। मैंने 100 अंक हासिल करना शुरू कर दिया है, अब जितनी राशि मैं हूं, अब काफी है और मैंने बाहर निकलने के कारणों को देखना शुरू कर दिया। कहने के लिए पर्याप्त है, मैं एक अच्छा एक मिल गया - स्टोकेस्टिक घर पर overbought गया था - यह तेजी से बस के साथ अधिक से अधिक खरीद लाइन के ऊपर चल रहा था तो, मैं बाहर आया था। एशियाई सत्र में, मूल्य स्थिर था और जब यह किया था, तो स्टोचिस्ट धीरे धीरे नीचे की तरफ आते थे और फिर बारी शुरू हुई। लेकिन कीमत सिर्फ पुलबैक की थी। एक लंबी कहानी कम करने के लिए - कुछ दिनों बाद बाजार में मेरी शुरुआती प्रविष्टि पर 1,000 टिक्स हुए। मेरे लिए, भावनात्मक दर्द मैं उसमें होने पर महसूस किया, फिर बड़े पैमाने पर निकलने और लापता हुआ, ऐसा ही था, अगर पहले स्थान पर केवल हार होने से भी बदतर नहीं। इसलिए जब मैंने उस समय के चार्ट को बचाया था, क्योंकि इससे मुझे जल्दी से बाहर निकलने के लिए इतना दुख हुआ मैंने घर से पांच महीने का व्यापार बिताया और धीरे-धीरे मेरे सारे पैसे खो दिए। वापस देखते हुए, एक व्यापार मेरे बीच रहने का अंतर हो सकता था और मैं अभी भी घर व्यापार में हूं और जहां मैं हूं - जो एक कार्यालय में दैनिक 9-5 में वापस नौकरी कर रहा है, मैं नफरत करता हूं। तो - अत्यंत महत्वपूर्ण - याद रखें कि आपने पहली जगह में व्यापार क्यों दर्ज किया। कभी-कभी आप कुछ सीखते हैं जब आप इसे कम से कम उम्मीद करते हैं। मुझे वास्तव में एक प्रकार का एक एपिटिशन था जब मेरी प्रेमिका जो बाजारों के बारे में पूरी तरह से कुछ नहीं जानता था मुझे बताया: उद्धरण हर कोई चीजें करने के लिए अलग-अलग कारण हैं - वे सभी खेल को एक अलग तरीके से खेलते हैं - यह यही कारण है कि बाजार बढ़ता है और नीचे। प्रत्येक व्यक्ति विभिन्न विचार प्रक्रियाओं के आधार पर खरीद और बिक्री कर रहा है। अलग रणनीतियों विभिन्न तरीकों लेकिन आपका कारण आपकी पद्धति पर आधारित है, इसलिए अन्य खिलाड़ियों को भूल जाते हैं। बाजार की मार्गदर्शिका आपको बताएं मेरी राय में - 100 टिक में एक 20 टिकी पुलबैक, यह एक संकेत नहीं है कि यह कदम पीछे हो रहा है। यह स्वाभाविक है और यह अनिवार्य है अन्य बाजार के कणों पर विचार करें अल्पावधि में वे एक छोटे से कदम को खोना चाहते हैं या वे हेजिंग कर सकते हैं और इसलिए किसी अन्य कारण के लिए लाभ लेने के लिए कोई स्थान नहीं ले रहे हैं। वे भी सोचने की अपनी अपरिहार्य तरीके से अमाउंटर्स भी हो सकते हैं- क्वालिटी कैंटीट किसी भी अधिक ऊंची नहीं है। क्वाट वे कीमत में अस्थायी उतार-चढ़ाव का कारण बनेंगे, लेकिन प्रवेश करने का आपका कारण केवल एक अच्छे व्यापार से निकल जाना चाहिए, सिर्फ इसलिए नहीं कि वह पीड़ित है अस्थायी झटका मैं व्यक्तिगत रूप से मूल्य कार्रवाई का उपयोग करता हूं इसलिए, यदि मैं एक पिन बार के ब्रेक पर प्रवेश करता हूं, (स्टॉप लॉस के साथ, 100 का कहना है) तो मैं बाहर निकलता हूं: ए) दैनिक बार मुझे एक संकेत देता है कि चाल खत्म हो गई है और यह सिग्नल तब पुष्टि की जाती है जैसे कि। सिग्नल पिन है, पुष्टिकरण टूटना है b) मेरा स्टॉप हिट है अगर मैं किसी व्यापार में जाता हूं और पहले दिन 300 बाजारों में टिकी हुई है, तो मुझे अब भी मेरा स्टॉप लॉस है, जहां मुझे हिट मिल जाए तो मैं 100 खो सकता हूं। मेरे लिए, यूपी होने से बाहर निकलने के लिए कोई विचार नहीं है। कुछ लोग इन संकेतों को और पहले दिन के करीब ले जाते हैं क्योंकि उन्होंने एक हत्या कर दी है बस एक दूसरे के लिए सोचो आप एक दैनिक बार बंद व्यापार कर रहे हैं आपके पास सिर्फ एक ही पक्ष में था इसे इस्तेमाल करे। एक विशाल प्रवृत्ति को देखो जो आप पकड़े गए हैं अब गणना करें कि शॉर्ट्स के लिए नीचे से ऊपर की ओर या इसके विपरीत, कितने दैनिक बार इसे बनाए गए। अब पहले रास्ते पर निकल जाएं, जो आपकी तरफ जाता है। बेशक कुछ लोग इस तरह से खेलना पसंद नहीं करते हैं। वे लाभ लेना पसंद करते हैं या वे अपने तरीके से आगे बढ़ना पसंद करते हैं, लेकिन मैं एक प्रवृत्ति व्यापारी के बारे में बात कर रहा हूं और इस कदम पर कब्जा करने या कम से कम इसका एक बड़ा हिस्सा कब्जा करने के लिए दैनिक सलाखों के बारे में बात कर रहा हूं। सबसे ज़रूरी बात यह है कि आपकी समय सीमा को देखने के लिए छड़ी है हम में से बहुत से रोज़ाना प्रवेश करने की गलती करते हैं और फिर एक घंटे में व्यापार को देखते हुए। तार्किक रूप से सोचें - प्रति घंटा पर एक अतिरिक्षित स्टोचस्टिक दैनिक पर एक लंबे समय से बाहर निकलने का संकेत नहीं है। मैं अंत में जोड़ूंगा, यह हमेशा एक आंख खोलने वाला होता है जब आप पढ़ते हैं कि कैसे अन्य व्यापारियों ने पदों का प्रबंधन किया है यदि आप दुनिया के कुछ सबसे अच्छे और उच्चतम कमाई वाले व्यापारियों की खोज करते हैं और उन चार्टों का पालन करते हैं जिन्हें आपने चार्ट में किया था, जैसा कि मैंने किया था, यदि आपने एक ही स्थान ग्रहण किया था, तो जिस क्षण से आप बाहर निकलते देखना चाहते हैं वह आम तौर पर वह क्षण होता है अपनी स्थिति में जोड़ना चाहते हैं। उन व्यापारियों को देखो जो प्राकृतिक गैस वायदा में हुआ अविश्वसनीय गिरावट में हत्या कर दी थी। जाओ और उस बाजार का एक चार्ट देखें रोज़ पर आपको आश्चर्य होता है कि जिस किसी ने इसे देखा, वह अमीर नहीं मिला। इसके सीधे नीचे लेकिन फिर उसमें वास्तव में होने की कल्पना करें और सभी सौदेबाजी शिकारी से तेज दो दिन की चमक को देखते हुए देखें। हम में से ज्यादातर, यदि ईमानदार लंबे समय से चले गए, तो हमारे मुनाफे के साथ पीठ पर खुद को लगाए जाने के बावजूद बाजार बदल जाता है और फर्श से गिर जाता है। तो संक्षेप में: अपनी प्रतिबद्धताओं की ताकत है। कुछ व्यापारियों का लक्ष्य है कि प्रति दिन 10 पीिप्स लेने का लक्ष्य है - ठीक है। यदि यह आपकी शैली है तो हर तरह से ऐसा करो लेकिन अगर आप दैनिक चार्ट को बंद करना चाहते हैं और एक जीवित रहना चाहते हैं और यदि आप मानते हैं कि दैनिक चार्ट पर एक स्टॉप 100 टिक या अधिक हो सकता है, तो 50 या 100 का उपयोग करते समय बाहर निकलने के लिए दौड़ना न हो। यह कहना नहीं है कि किसी भी व्यापारी को अंधा होना चाहिए लेकिन कोशिश करो और तर्कसंगत हो। कीमत पर कार्रवाई करें और इसे बताएं कि बाजार समय सीमा पर कहाँ जा रहा है और बाजार में अन्य प्रतिभागियों को याद रखें। जब तेल लगभग 75 से करीब 55 तक चला गया, तो आप लोगों को 65 पर पहुंचने जा रहे हैं, फिर लगभग 60 - यह स्वाभाविक है लेकिन यह इसका जरूरी नहीं है कि इसका उलट होना होगा - बाजार में हमेशा युद्ध का एक टग होता है लेकिन कोई भी जीतने वाला है। और यदि आप धीरज रखते हैं, तो कोई आपको भी हो सकता है कृपया ध्यान दें: मैं पीएम के जवाब नहीं दे सकता, लेकिन आप मुझे अपने प्रोफाइल के माध्यम से ईमेल कर सकते हैं। अप्रैल 2006 में शामिल हुए: स्थिति: 1 9 85 पदों में सुमित कुमार, किलेक्टर ने मुझे उत्तर दिया कि मैं उत्तर देता हूं, लेकिन ट्रेडस्टार पोस्ट को अपने तरीके से उत्तर देने के लिए, और अपने अंक का बैक अप लें, Ive ने मेरे कुछ वर्तमान की एक छवि ट्रेडों। ट्रेडस्टार, प्रविष्टि तिथियों की जांच करें, वापस जाएं और एंट्री के बाद अप एप डाउन देखें, और देखें कि आप अपना कार्यप्रणाली और अनुभव कैसे विकसित करते हैं, तो आप प्रत्येक रिवर्सल पर ट्रेडों से बाहर न जाएं। यह कई बार हिम्मत लेता है, लेकिन अगर आपको लगता है कि आप शुरू में एक अच्छे व्यापार में थे, और आपकी रोक MM तर्क पर आधारित होती हैं, तो वहां लटकाओ। एक अन्य समर्थक व्यापारियों में से एक (जिसे याद नहीं कर सकता) एक विधि का उपयोग करता है जिससे वह बंद हो जाता है, वह तुरंत उस समय एक आदेश में प्रवेश करता है विचार यह है कि यदि मूल व्यापार के पीछे विचार प्रक्रिया सही थी, और बाजार के शोर से वह बाहर ले जाया गया था, क्योंकि मूल प्रवृत्ति को रोकना बंद होने के समय नरक में फिर से शुरू होता है। मूलतः द्वारा प्रकाशित किया गया था TradeStar forexfactoryimagesbuttonsviewpost. gif केवल मुद्दा यह है, मुझे अभी भी मुनाफा को चलाने के लिए साहस की कमी है। मैं जागता हूं और पीप और बैंग देख रहा हूं, मैं इसे बंद कर देता हूं और इसे आगे बढ़ना जारी रहता है .. वाणिज्यिक सदस्य जनवरी 2007 में शामिल हुए 1,442 डाक मैं यह भी कहना चाहूंगा कि चाहे आप सिस्टम ट्रेडिंग में शामिल हों या सहमत हों, अगर आप कोशिश करो कि आपके पास एक अनौपचारिक सीखने का अनुभव होगा। मैं व्यक्तिगत रूप से विवेक का उपयोग करना चाहता हूं, जब व्यापार की कीमतों में कार्रवाई की व्यवस्था करता है, लेकिन मेरे पास कई महीनों का कार्यकाल था जो सिस्टम के बाद एक प्रवृत्ति का सख्ती से व्यापार करता था। आखिरकार मैंने काम किया, साथ ही मैंने आशा की थी, लेकिन उसने मुझे दो महत्वपूर्ण गुण सिखाया - धैर्य और अनुशासन सिग्नल की प्रतीक्षा करने के लिए धैर्य और व्यापार नहीं, जब तक कि मैंने एक को देखा और केवल बाहर निकलने में अनुशासन जब सिस्टम ने मुझे भी बताया मैंने कुछ बहुत अच्छी चाल्यों को हासिल करने में कामयाब रहा, मुझे यकीन है कि मैं अन्यथा जल्दी से बाहर निकलता। इसलिए, यदि आप एक अच्छा ग्राउंडिंग चाहते हैं तो एक सिस्टम की कोशिश करें। कृपया ध्यान दें: मैं पीएम के जवाब नहीं दे सकता, लेकिन आप मुझे अपने प्रोफाइल के माध्यम से ईमेल कर सकते हैं। यह आपके जीवन के मानक पर निर्भर करता है और जीने का आपका तरीका बहुत सही है। और जब मैं कभी ऐसा संकेत नहीं दूंगा कि एक खास जीवनशैली जिसे मैं संतोषजनक और मनोरंजक लग सकता है, वह दूसरे के लिए हो सकता है, मैं खुद के लिए कह सकता हूं कि मैं कई अद्भुत संभावनाओं को देख सकता हूं जो कि कम आय वाले बनाए रखने के लिए उदाहरण के लिए, मेरी पत्नी और मैं एक मनोरंजक वाहन में पूरी तरह से आगे बढ़ने के बहुत करीब हैं, अब हमारे घोंसले लगभग खाली हैं। इस बदलाव के साथ-साथ संभावनाओं और रॉकशेडिंग के हमारे प्यार का आनंद लेने और आनंद लेने के लिए और भी अवसर मिलेगा। मैं कई जोड़ों के बारे में जानता हूं जो कि सोने के लिए संभावना है और सिर्फ एक अकेले ही रहने पर। बेशक, यह नहीं है कि उद्धरण एक 4 मिलियन डॉलर का हवेली, 8 कार गेराज जीवनशैली है। लेकिन वे अपने सपनों को एक सरल-आसान-टिकाऊ, मनोरंजक, और स्वस्थ जीवन शैली में निसर्ग सौंदर्य में एक साथ रह रहे हैं। यही कारण है कि मैं बदलाव को कम (60 मीटर और उससे कम) चार्ट से दूर कर रहा हूं और अब मेरी ऊर्जा को 4hr चार्ट और इसके बाद के संस्करणों पर केंद्रित कर रहा हूं। दो साल के कारोबार के लगभग 6 से 8 घंटे के बाद मैं इस शैली के कारोबार को फिर से तैयार कर रहा था, मुझे अपनी पत्नी और हमारे पारस्परिक लक्ष्य के साथ समय देने की अनुमति नहीं थी। सोच के लिए भोजन। । ) थॉम फॉरेक्स ट्रेडिंग रणनीतियां की माँ 8211 दैनिक चार्ट से व्यापार जून 02, 2018 जोशटेल्लोर विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीतियाँ कभी-कभी अपने विदेशी मुद्रा व्यापार में सही विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीतियों का चयन बहुत भारी हो सकता है ऐसा लगता है कि 1,000,001 व्यापारियों ने आपको बताया है कि शुरुआती और पेशेवरों के लिए सबसे अच्छी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीतियां समान हैं। तो सवाल यह है कि अगर मैं अपने विदेशी मुद्रा व्यापार में सुधार करना चाहता हूं, तो सबसे अच्छा विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीतियों क्या हैं जो मैं लागू कर सकता हूं..इस दिन मैं आपको सबसे अच्छा विदेशी मुद्रा दिन व्यापार रणनीतियों में से एक का उपयोग कर सकता हूं जो आप उपयोग कर सकते हैं। ज्यादातर विदेशी मुद्रा व्यापारी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीतियों को बदलते हैं जैसे वे अपने अंडरवियर बदलते हैं। वे हमेशा विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीतियों के 8220 होली गेल 8221 के लिए खोज करते हैं। और बेशक मैं व्यक्तिगत रूप से विश्वास करता हूं कि विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीतियों के 8220 होली गील 8221 उचित पैसा प्रबंधन योजना विकसित कर रहा है। लेकिन एक बार एक व्यापारी के पास इक्विटी प्रबंधन योजना होती है और वे सीखते हैं कि प्रमुख स्तरों से सरल समर्थन और प्रतिरोध का व्यापार कैसे करना है, जिन व्यापारियों के साथ मैं संघर्ष कर रहा हूं, उन अधिकांश समस्याओं को देखते हुए वे अपने समय-समय पर व्यापार कर रहे हैं। किसी कारण के लिए मैं नौसिखियों के व्यापारियों को 5 मिनट के चार्ट से व्यापार करने की कोशिश कर रहा हूं, बाजार को खोदने की कोशिश कर रहा हूं और बलिदान कर रहा हूं। हालांकि 5 मिनट के चार्ट से व्यापार अच्छा काम करता है यदि आप बाजार को ढंकाते हैं, तो कम समय सीमा चार्ट भी बहुत अधिक तनाव पैदा कर सकता है क्योंकि यह तेजी से बढ़ता है क्योंकि यह कर सकता है। तो क्या आप पूर्ण विदेशी मुद्रा शुरुआती हैं या आप एक अनुभवी व्यापारी हैं जो आपकी विदेशी मुद्रा नीतियों के साथ संघर्ष कर रहे हैं। मैं आपको अपना विदेशी मुद्रा रणनीति रहस्य देना चाहता हूं मैं सुझाव दे रहा हूं कि आप कम समय के फ्रेम चार्ट को स्क्रैप करते हैं और एक बेहतरीन विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीतियों 8230 दैनिक चार्ट से व्यापार शुरू करते हैं। वास्तविकता आपके चार्ट का समय सीमा कम है और आप देखेंगे कि 8220noise8221 अधिक है। Let8217s GBPJPY पर 5 मिनट के चार्ट पर एक नज़र डालते हैं। यदि आप नीचे दिए गए चार्ट को देखते हैं, हालांकि संभावित व्यापार के अवसरों में से ज्यादातर व्यापार करना असंभव नहीं है, तेज़ी से, आक्रामक होने जा रहे हैं, और एक प्रतिकूल खतरे का कारण देगा। और जब तक आप फ़ॉरेन स्केल्पर के रूप में बहुत ही कुशलता नहीं रखते हैं, तो 5 मिनट के चार्ट से व्यापार आप को लागू कर सकते हैं सबसे बड़ी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीतियों में से एक नहीं है इन कम समय सीमा चार्ट पर मूल्य कार्रवाई बहुत उछालभरी हो सकती है। आप देख सकते हैं कि कीमत एक निश्चित दिशा के बिना चारों ओर कूद रही है। विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग रणनीतियाँ दैनिक चार्ट अब let8217s एक दैनिक चार्ट पर एक ही मुद्रा जोड़ी पर एक नज़र रखना। इन मोमबत्तियों में से हर एक पूरे दिन का प्रतिनिधित्व करता है अब, यदि आप 5 मिनट के चार्ट से व्यापार कर रहे हैं तो आपको एक ठोस व्यापार खोजने के लिए लगातार हमारे चार्ट के सामने रहने की आवश्यकता है। लेकिन जब आप दैनिक चार्ट से व्यापार करते हैं, तो आप पहले से जिस तरह से अपने व्यापार की योजना बना सकते हैं, क्योंकि आप अपने ट्रेडों को प्रमुख स्तरों से ले जा रहे हैं। दैनिक चार्ट से ट्रेडिंग आपको स्पष्ट रूप से देखने की अनुमति देता है कि आप संभावित व्यापार व्यवस्थाओं को कैसे प्राप्त करेंगे और तदनुसार अपने व्यापार की योजना बना सकते हैं। हम अन्य विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीतियों पर अधिक विस्तृत जानकारी प्राप्त करेंगे जैसे कि मुख्य समर्थन और प्रतिरोध स्तरों से व्यापार और दैनिक चार्ट से इन ट्रेडों को कैसे और कहां दर्ज करें। लेकिन अब, मैं सिर्फ दैनिक चार्ट से ट्रेडिंग शुरू करने के लिए अपने सिर में ड्रिल करना चाहता हूं। विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग रणनीतियाँ: हेइकेन एशी कैंडलस्टिक्स का उपयोग करना, अब मैं अपने पसंदीदा विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीतियों में से एक पर विस्तृत विवरण प्राप्त नहीं कर रहा हूं, जब दैनिक चार्ट से व्यापार करते हैं। और यह हीकेन आसी कैंडलेस्टिक्स का उपयोग है संक्षेप में, Heiken Ashi candlesticks चार्ट से 8220noise8221 में से कुछ को साफ़ करने में मदद करते हैं यदि आप ऊपर दिए गए चार्ट को देखते हैं, तो आप मानक जापानी मोमबत्तियां देखेंगे। लाल मोमबत्ती का अर्थ है कि दिन के लिए मूल्य नीचे चला गया और हरे रंग का मतलब दिन के लिए मूल्य बढ़ गया। आप देख सकते हैं कि दीपावली का रंग कभी-कभी दिन-दिन बदल सकता है अब नीचे दिए गए चार्ट को देखें यह ऊपर दिए गए चार्ट के समान सटीक चार्ट है, लेकिन मैंने हेकेन असि को दीपमालाएं बदल दीं। क्या आप देखते हैं कि चार्ट कितना चिकनी दिखता है, मैं जल्द ही हेकेन ऐशी कैंडेस्टिक्स का उपयोग करने पर एक अन्य लेख लिखूंगा। तो संक्षेप में, अगर आप अपने विदेशी मुद्रा व्यापार से जूझ रहे हैं, तो विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीतियों में से किसी एक का उपयोग करने की कोशिश कर रहे हैं .. दैनिक चार्ट से व्यापार शुरू करें। अधिक विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीतियों के लिए हमारे यूट्यूब चैनल पर जाएं। आप नि: शुल्क विदेशी मुद्रा प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए नि: शुल्क पंजीकरण भी कर सकते हैं। विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीतियों और नि: शुल्क विदेशी मुद्रा प्रविष्टि रणनीतियाँ यहां 200.00 दैनिक विदेशी मुद्रा चार्ट रणनीति 3 EMA8217s के साथ 3 घातीय चलती औसत सिस्टम और विदेशी मुद्रा buysell थरथरानवाला के साथ दैनिक चार्ट से व्यापार। हमारा लक्ष्य प्रत्येक व्यापार पर 200 पिप्स बनाना है। इस सरल व्यवस्था के लिए बहुत कम रखरखाव की आवश्यकता है। आपको केवल एक दिन में अपने चार्ट की जांच करनी होगी। संकेतक: 25 एएमए, 60 ईएमए, 100 ईएमए, रॉबी डीएसएस विदेशी मुद्रा पसंदीदा समय सीमा: दैनिक चार्ट ट्रेडिंग सत्र: एनए पसंदीदा पसंदीदा युग्म: मेजर और जीबीपीजेपीवाई उदाहरण: जीबीपीयूएसडी दैनिक चार्ट यहां जीबीपीयूएसडी का दैनिक चार्ट है। जैसा कि आप देख सकते हैं, 3 ट्रेडों ने हमें 600 पिप्स बनाया। बड़ा करने के लिए चार्ट पर क्लिक करें 60 ईएमए से ऊपर 25 एएमए और 100 ईएमए 100 ईएमए से ऊपर 60 ईएमए रोबी डीएसएस विदेशी मुद्रा थरथरानवाला के लिए 20 से ऊपर नीचे बारी करने के लिए प्रतीक्षा करें नीचे से। पहले रॉबी डीएसएस नीले डॉट के लिए प्रतीक्षा करें अगले मोमबत्ती के खोलने पर मुद्रा जोड़ी खरीदें प्रविष्टि के नीचे सबसे हाल स्विंग कम या 125 पीप के नीचे रखें (जो भी पहले आता है)। मूल्य उद्देश्य: 200 पीएमएस 25 EMA से 60 ईएमए और 100 ईएमए नीचे। 100 ईएमए के नीचे 60 ईएमए रॉबी डीएसएस विदेशी मुद्रा थरथरानवाला के लिए ऊपर से नीचे 80 के नीचे बारी के लिए रुको। पहले रॉबी डीएसएस लाल डॉट के लिए प्रतीक्षा करें अगले मोमबत्ती के खोलने पर मुद्रा जोड़ी कम करें सबसे हाल के स्विंग उच्च या प्रवेश मूल्य के ऊपर 125 पिप्स (जो पहले आता है) से ऊपर रखें। मूल्य उद्देश्य: 200 पिप्स संबंधित पोस्ट: नि: शुल्क आज के लिए विदेशी मुद्रा विश्लेषक प्रो डाउनलोड करें सुपर सटीक और फास्ट सिग्नल जनरेटिंग टेक्नोलॉजी के साथ ब्रांड नई विदेशी मुद्रा प्रणाली। विदेशी मुद्रा विश्लेषक प्रो खरीदने और लेज़र की सटीकता के साथ आपके चार्ट पर सही संकेतों को बेचता है और कभी भी प्रति दिन 200 पिप्स बेचता है खरीदें और विदेशी मुद्रा सिग्नल उन्नत दैनिक रेंज डिटेक्शन ईमेल बेचें मोबाइल ट्रेडिंग अलर्ट कोई दोहराव या ठहराव नहीं हम हमेशा डॉल्फिंन्डर पर आपकी गोपनीयता का सम्मान करते हैं।

No comments:

Post a Comment